ccsu_exam_2020_news

CCSU Exam 2020 की परीक्षाओं पर परीक्षा समिति की बैठक

चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी मेरठ (CCSU) के छात्र और छात्राओं के बीच में CCSU Exam 2020 परीक्षा को लेकर जो असमंजस की स्थिति बनी हुई है वह जल्दी खत्म हो जाएगी।

चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी की समिति ने CCSU Exam 2020 news के विषय पर 17 जून 2020 को बैठक बुलाई है, समिति इस बैठक में इस बात पर चर्चा होगी की कोरोना लॉकडाउन में इस वर्ष परीक्षा को कैसे कराया जाए ?

चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी (CCSU) ने इससे पहले बैठक में इस वर्ष की परीक्षा 10 जून 2020 से करवाने का प्रस्ताव उत्तर प्रदेश शासन को भेजा था। इसमें यह प्रस्ताव रखा गया था, इस वर्ष होने वाली परीक्षा के प्रश्न पत्रों की संख्या कम करना, परीक्षा के समय की अवधि जोकि 3 घंटे निर्धारित है, उसे घटाकर 2 घंटे में कराना और जो प्रश्न पत्र हैं उनकी संख्या को कम करना भी था।

चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी मैं अभी मुख्य परीक्षाएं नहीं हुई है और साथ ही साथ दूसरे और चौथे सेमेस्टर के फॉर्म भी ऑनलाइन भरे जा रहे हैं, क्योंकि छात्र असमंजस की स्थिति में है इसलिए वह फॉर्म को भरने में प्रयास भी कर रहे हैं. कुछ छात्र परीक्षा की स्थिति साफ ना होने की वजह से तनाव में भी है।

यह सब देखते हुए चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी की CCSU Exam 2020 news परीक्षा समिति किसी निर्णय पर पहुंचने का प्रयास कर रही है।

Bar council of India ने एक नोटिफिकेशन अपनी वेबसाइट पर डाला था, जिसमें कहा गया था की संस्थान अंतिम वर्ष की परीक्षा ले ले। और साथ ही यह भी कहा था की फाइनल ईयर के छात्रों को छोड़कर पहले और दूसरे छात्रों को संस्थान प्रमोट करके आगे के समेस्टर में भेज दे।

चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी के साथ साथ दूसरे संस्थानों में भी केवल अंतिम वर्ष की ही परीक्षा कराने पर चर्चा जोर शोर पर है। दूसरे संस्थान भी यह योजना बना रहे हैं, कि कैसे छात्रों की परीक्षा लिए बिना अगली कक्षाओं में कैसे प्रोनित करें ?

अगर छात्रों की मन की बात जाने दो ज्यादातर छात्र और उनके अभिभावक नहीं चाहते हैं की परीक्षाएं हो, क्योंकि देश में इस समय संक्रमण की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ रही है।

ऐसी स्थिति सुरक्षित दूरी बनाते हुए छात्रों का परीक्षा केंद्र तक जाना और परीक्षा केंद्र के अंदर भी सुरक्षित दूरी बनाए रखना एक चुनौतीपूर्ण कार्य होगा,संस्थानों को भी परीक्षा केंद्र के अंदर और बाहर यह सुनिश्चित करना होगा कि किसी भी स्थिति में जो सुरक्षित दूरी है वह यथा स्थिति बनी रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *